वीडियो गेम उद्योग में स्टोर में क्या है?

आह वीडियो गेम, बच्चों, किशोरों, वयस्कों के लिए अंतहीन मज़ा का मूल स्रोत, मूल रूप से कोई भी। वीडियो गेम उद्योग हाल ही में मनोरंजन में सबसे बड़े और सबसे अच्छे स्थान पर रहने वाले उद्योगों में से एक बन गया है। जबकि कुछ लोग वीडियो गेम को सिर्फ बच्चे का खेल समझ सकते हैं, इसमें बहुत कुछ है, जिसमें बड़ी मात्रा में पैसा भी शामिल है। जैसा कि हम 2021 का स्वागत करने के लिए तैयार हो रहे हैं, ऐसे उद्योग के लिए क्या है जो अन्य चीजों के लिए एक नवीनता विकल्प बन गया है ऑनलाइन सट्टेबाजी प्रशंसकों? एक नियंत्रक पकड़ो और चलो दुकान बात करते हैं।

यह इंडस्ट्री कितनी बड़ी है, इसे समझना

वीडियो गेम उद्योग बच्चे के खेल में नहीं है। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार केवल 2020 में, वीडियो गेम उद्योग द्वारा $ 179.7 बिलियन का राजस्व अर्जित किया गया, जो कि कथित तौर पर संयुक्त रूप से खेल और फिल्म उद्योग को पार कर गया। हाँ, संयुक्त। सोनी और माइक्रोसॉफ्ट जैसे वीडियो गेम निर्माताओं ने 2020 तक दुनिया भर के लाखों लोगों के रूप में बिक्री के संबंध में रिकॉर्ड तोड़ वर्ष के रूप में देखा, क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी की वजह से घर के अंदर कुछ समय तक रहना पड़ा, बिना लॉकडाउन के क्योंकि उनके नियमित मनोरंजन के विकल्प उपलब्ध नहीं थे। केवल अमेरिका में ही यह अनुमान है कि महामारी की शुरुआत के बाद से सभी उपभोक्ताओं में से चार ने कम से कम एक वीडियो गेम खेला।

पूरे जोरों पर महामारी के साथ और वीडियो गेम लोगों के लिए आदर्श साथी बन गए हैं, निश्चित रूप से गेम और कंसोल पर होने वाले खर्च में काफी वृद्धि हुई है। छुट्टियों के मौसम में सोनी के प्लेस्टेशन 5 और माइक्रोसॉफ्ट के एक्सबॉक्स सीरीज एक्स जैसे नए गेमिंग कंसोल के लॉन्च से ग्राहकों की भारी भीड़ देखी जा रही है। निन्टेंडो के “एनिमल क्रॉसिंग: न्यू होराइजन्स” जैसे खेलों को अक्टूबर 2020 के अंत तक लॉन्च होने के बाद से खेल की 26 मिलियन प्रतियां बेची गईं।

एस्पोर्ट्स प्रतियोगिता, स्पोर्ट्स ब्लॉक में नया बच्चा

एस्पोर्ट्स वीडियो गेम उद्योग के मनोरंजन व्यवसाय में नए दिग्गज होने के पीछे सही ड्राइविंग बलों में से एक हैं। किसी भी अन्य खेल प्रतियोगिताओं की तरह, दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को वीडियो गेम वर्चस्व के लिए एक-दूसरे के खिलाफ देखने के लिए ट्यून किया। गेमर्स और गेमिंग कंपनियां अपने शिल्प को प्रशंसकों पर पड़ने वाले प्रभाव को देखने के लिए स्मार्ट हो गई हैं और अपनी प्रतियोगिताओं को कैलेंडर में सबसे लोकप्रिय खेल प्रतियोगिताओं में से एक बना दिया है। यहां तक ​​कि शीर्ष ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक ने बैंडवागन में छलांग लगाई है और अपने ग्राहकों के लिए अपने पसंदीदा एस्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं पर दांव लगाने के विकल्प की पेशकश की है।

Fortnite World Cup जैसी घटनाएँ, जहाँ खिलाड़ी लगभग 30 मिलियन डॉलर के पुरस्कार पूल के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, फीफा eWorld Cup, जिसे कुछ देशों में टीवी चैनलों द्वारा भी प्रसारित किया जाता है, गेमर्स और जीवन के सभी क्षेत्रों के प्रशंसकों के लिए सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट हैं। फिर हमारे पास सीओडी (कॉल ऑफ ड्यूटी) और काउंटर स्ट्राइक चैंपियनशिप हैं जो वीडियो गेम प्रतियोगिताओं के क्रेम डे ला क्रेम हैं, जिसमें व्यवसाय में केवल शीर्ष गेमर्स को भाग लेने की अनुमति है और बहुत उदार मौद्रिक पुरस्कार और मान्यता कब्रों तक है। ये सिर्फ कुछ सबसे महत्वपूर्ण एसेप्स इवेंट्स हैं, जो शीर्ष सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, प्रशंसकों को 2021 में आगे देखना है।

2021 ऑनलाइन रणनीतियों के बारे में सब कुछ है

लाभ के लिए ऑनलाइन रणनीतियों का उपयोग करने का बेहतर समय कभी नहीं रहा। वीडियो गेम स्ट्रीमिंग जैसे विचार, जहां पेशेवर खिलाड़ियों को अपने प्रशंसकों के करीब रहने और एक मजबूत संबंध बनाने का मौका मिलता है, जो अंततः प्रशंसकों से अधिक खपत की ओर जाता है, कुछ ऐसा है जो 2021 में और भी अधिक उड़ाना चाहिए। वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा ट्विच, के बीच एक पसंदीदा वीडियो गेमर्स और वीडियो गेमिंग कंपनियां यह दिखाने के लिए कि वे औसतन सबसे अच्छा क्या करते हैं, प्रति घंटे 2 बिलियन लाइव-स्ट्रीम दर्शक प्राप्त करते हैं। प्रति वर्ष नहीं, महीने या दिन, प्रति घंटे। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के साथ वीडियो गेम उद्योग में अपना हिस्सा डालते हुए एक वैश्विक घटना 2021 की तरह लग रहा है कि यह उद्योग के लिए एक और रिकॉर्ड तोड़ने वाला वर्ष हो सकता है।

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